Best 5 AI Image Free Generator Tools: इन टूल्स की मदद से बनाए फ्री में किसी भी तरह की AI Image!

Mahipal Singh
6 Min Read
Best 5 AI Image Free Generator Tools

Best 5 AI Image Free Generator Tools:- समय के साथ इंटरनेट और टेक्नोलॉजी ने बहुत ही अधिक तरक्की कर ली हैँ इंटरनेट की मदद से घर बैठे ही लोग दुनिया भर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वीडियो कॉल की मदद से लोग अपने आप को अपनों के पास पाते हैँ इनके अलावा भी इंटरनेट ने कहीं चीज ऐसी है जिन्होंने कि लोगों के जीने का तरीका बदल दिया है। कुछ भी खरीदने के लिए लोगों को बाहर जाने की जरूरत नहीं है ऑनलाइन ही सब कुछ इंटरनेट की मदद से आज घर बैठे ही संभव है

आज के समय में टेक्नोलॉजी को और अधिक एडवांस बनाने के लिए AI को बनाया गया है AI कहीं प्रकार के होते हैं पर आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ इमेज बनाने वाले टूल्स के बारे में टूल को इस्तेमाल करने के बाद आप अपने आप को भी नहीं पहचान पाएंगे, आपने सोशल मीडिया पर कहीं ऐसे AI टूल से बने इमेज को देखा होगा, उने इमेज को देखने के बाद लोग उनके बार में जानना चाहते हैं कि वह कौन से फ्री टूल्स है जिससे कि वह अपनी भी इमेज इन AI टूल्स की मदद से बना सकते हैंBest 5 AI Image Free Generator Tools के बारे में बात करेंगे

Best 5 AI Image Free Generator Tools

Best 5 AI Image Free Generator Tools

Best 5 AI Image Free Generator Tools – इंटरनेट की दुनिया में आजकल कहीं AI टूल्स अवेलेबल है जिनकी सहायता से आप किसी भी प्रकार के इमेज अपने लिए बना सकते हैं इसके लिए आपको कुछ नहीं करना पड़ता है AI टूल में जाकर आपको किस प्रकार की इमेज बनानी है वह कमांड देनी है बस बाकी काम AI संभाल लेगा नीचे हम आपको बताएंगे पोस्ट में आगे की वह कौन से पांच बेस्ट फ्री इमेज टूल्स अवेलेबल है

Tool NameWebsite URL
Deepai Image GeneratorDeepai Website
Midjourney AI Image GeneratorMidjourney AI Website
Canva AI Image GeneratorCanva Website
Bing AI Image GeneratorBing Image Search
Picsart AI Image GeneratorPicsart Website
Best 5 AI Image Free Generator Tools

Bing AI Image Generator

Best 5 AI Image Free Generator Tools
Best 5 AI Image Free Generator Tools

Google के बाद bing दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन है और वर्तमान में इसका स्वामित्व Microsoft के पास है। हाल ही में, OpenAI (ChatGPT) ने Microsoft के साथ साझेदारी की है, और परिणामस्वरूप, Bing ने उपयोगकर्ताओं के लिए अपना AI इमेज टूल लॉन्च किया है। bing ai इमेज जेनरेटर मुफ्त एआई इमेज बनाने के लिए सबसे अच्छा उपकरण है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को उपयोग में आसान इंटरफ़ेस और उच्च गुणवत्ता वाली छवियां प्रदान करता है।

Canva AI Image Generator

कैनवा एक लोकप्रिय छवि संपादन उपकरण है जो आपको विभिन्न प्रकार की छवियों को संपादित करने की अनुमति देता है। अब Canva ने अपने प्लेटफॉर्म पर AI इमेज जेनरेटर फीचर जोड़ा है। कैनवा एआई इमेज जेनरेटर का उपयोग करने के लिए, आपको कैनवा में एक नया प्रोजेक्ट बनाना होगा, और फिर आपको मैजिक मीडिया विकल्प मिलेगा, जहां आप कैनवा के एआई का उपयोग करके किसी भी प्रकार की AI छवि बना सकते हैं।

Best 5 AI Image Free Generator Tools

Picsart AI Image Generator

Picsart सर्वश्रेष्ठ मोबाइल फोटो संपादन अनुप्रयोगों में से एक है जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न तरीकों से फ़ोटो संपादित करने की अनुमति देता है। अब, Picsart के AI इमेज जेनरेटर टूल की मदद से उपयोगकर्ता AI इमेज भी बना सकते हैं। Picsart AI इमेज जेनरेटर का उपयोग करने के लिए, आपको एप्लिकेशन में एक नया प्रोजेक्ट बनाना होगा, और फिर आपको AI इमेज विकल्प मिलेगा, जहां आप किसी भी प्रकार की AI इमेज आसानी से बना सकते हैं।

Picsart AI Image Generator

Midjourney AI Image Generator

इमेज जेनरेटर मिडजर्नी एक निःशुल्क एआई छवि जनरेटर उपकरण है जो उपयोगकर्ताओं को अद्वितीय और उच्च गुणवत्ता वाली एआई छवियां बनाने की अनुमति देता है। टूल का इंटरफ़ेस सरल है, और उपयोगकर्ता आवश्यक इनपुट प्रदान करके किसी भी प्रकार की AI छवि बना सकते हैं।

Deepai Image Generator

Deepai Image Generator

दीपाई एक और उत्कृष्ट एआई छवि जनरेटर उपकरण है जो उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में आश्चर्यजनक एआई छवियां बनाने की अनुमति देता है। दीपाई का उपयोग करके एआई छवि बनाने के लिए, आपको टूल को एक कमांड प्रदान करना होगा, और यह आपके लिए एआई छवि उत्पन्न करेगा।

READ MORE

Honor 90 5G 12GB Ram Review- amazon का ऑफर 40% तक की छूट 200 mp camera और भी बहुत कुछ 

Top 7 best 5G phone under 20000 बजट है 20000 से काम तो जरूर देखें यह मोबाइल

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *