Alia Bhatt Top 7 Movies : आलिया भट्ट की टॉप 7 बेहतरीन फिल्में की लिस्ट जो आपको जरूर देखनी चाहिए

Mahipal Singh
6 Min Read
Alia Bhatt Top 7 Movies

Alia Bhatt Top 7 Movies- बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने पूरे करियर में विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं और हमेशा अपने प्रशंसकों पर प्रभाव छोड़ने में सफल रही हैं। 6 साल की उम्र में अपने डेब्यू से लेकर 2012 में अपनी सफल फिल्म तक, आलिया ने एक लंबा सफर तय किया है और इंडस्ट्री में अपनी अनूठी पहचान स्थापित की है।

यदि आप आलिया भट्ट के प्रशंसक हैं, तो यहां उनकी Alia Bhatt Top 7 Movies की सूची है जो आपको अवश्य देखनी चाहिए।


1. Gangubai Kathiawadi (2022)

gangubai kathiawadi (2022)-Alia Bhatt Top 7 Movies

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, “गंगूबाई काठियावाड़ी” कमाठीपुरा में रहने वाली महिला गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित फिल्म है। गंगूबाई एक प्रभावशाली शख्सियत थीं, जिन्होंने अपना जीवन एक वेश्या के रूप में शुरू किया था लेकिन बाद में एक सामाजिक कार्यकर्ता बन गईं। इस फिल्म में आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी का किरदार निभाया है और शानदार अभिनय किया है। वह चरित्र के सार को पकड़ते हुए, गंगूबाई के दर्द, संघर्ष और जीत को खूबसूरती से दर्शाती है।

2.Udta Punjab (2016) –

Udta Punjab Trailer -Alia Bhatt Top 7 Movies

अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित, “उड़ता पंजाब” एक हार्ड-हिटिंग फिल्म है जो पंजाब में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बड़े पैमाने पर मुद्दे से निपटती है। आलिया भट्ट ने कुमारी पिंकी नाम की एक बिहारी प्रवासी की भूमिका निभाई है, जो नशीली दवाओं के व्यापार में फंस जाती है। एक कमजोर और फिर भी लचीले चरित्र के उनके चित्रण ने उन्हें आलोचनात्मक प्रशंसा अर्जित की। इस फिल्म में आलिया का अभिनय एक अभिनेत्री के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाता है।

3.Highway (2014) –

Highway (2014) – Alia Bhatt Top 7 Movies

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित, ”हाईवे” एक रोड ट्रिप ड्रामा है जो आलिया भट्ट द्वारा अभिनीत वीरा की यात्रा पर आधारित है, जिसका उसकी शादी से कुछ दिन पहले अपहरण कर लिया जाता है। अपनी कैद के दौरान, वीरा को स्वतंत्रता और स्वयं की भावना का पता चलता है। इस फिल्म में आलिया के अभिनय की काफी सराहना की गई और यह उनके करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई। वीरा के भावनात्मक आघात और परिवर्तन का उनका चित्रण हृदयस्पर्शी और आश्वस्त करने वाला था।

4.Dear Zindagi (2016) –

Dear Zindagi (2016) -Alia Bhatt Top 7 Movies

गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित, “डियर जिंदगी” एक उभरता हुआ नाटक है जो मानसिक स्वास्थ्य और चिकित्सा के महत्व की पड़ताल करता है। आलिया भट्ट व्यक्तिगत और व्यावसायिक मुद्दों से जूझ रही एक युवा सिनेमैटोग्राफर कायरा की भूमिका निभाती हैं। एक कमज़ोर और भावनात्मक रूप से जटिल किरदार के रूप में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। आलिया ने कायरा की आत्म-खोज और विकास की यात्रा को खूबसूरती से कैद किया।

5.Raazi (2018) –

Raazi (2018) – Alia Bhatt Top 7 Movies

मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, “राज़ी” सच्ची कहानी पर आधारित एक जासूसी थ्रिलर है। आलिया भट्ट ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान एक पाकिस्तानी अधिकारी से शादी करने वाली भारतीय जासूस सहमत खान की भूमिका निभाई है। जासूसी के जाल में फंसी एक बहादुर और देशभक्त युवा महिला के रूप में आलिया के प्रदर्शन की दोनों आलोचकों ने सराहना की और दर्शक. सहमत की परस्पर विरोधी भावनाओं और बलिदानों का उनका चित्रण मनोरम था।

6. 2 States [2014]

Alia Bhatt Top 7 Movies

अर्जुन कपूर के साथ आलिया भट्ट की पहली फिल्म थी। अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित, यह फिल्म 2014 में रिलीज़ हुई थी और चेतन भगत के उपन्यास, “2 स्टेट्स: द स्टोरी ऑफ़ माई मैरिज” पर आधारित है। कहानी अलग-अलग राज्यों के दो व्यक्तियों के इर्द-गिर्द घूमती है जो प्यार में पड़ जाते हैं और शादी करना चाहते हैं। हालाँकि, उन्हें अपने-अपने परिवारों के विरोध का सामना करना पड़ता है। फिल्म उनके संघर्षों और अपने परिवारों को समझाने के प्रयासों को खूबसूरती से चित्रित करती है, जिससे अंततः एक सुखद अंत प्राप्त होता है। इस फिल्म में आलिया के अभिनय को व्यापक सराहना मिली।

7. RRR [2022]

Alia Bhatt Top 7 Movies

RRR जिसने आलिया भट्ट के दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में प्रवेश को चिह्नित किया। 24 मार्च, 2022 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में रिलीज़ हुई इस फिल्म का निर्देशन प्रशंसित निर्देशक एसएस राजामौली ने किया था, जो अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म “बाहुबली” के लिए जाने जाते हैं। इस ऐतिहासिक ड्रामा में आलिया ने सीता की भूमिका निभाई थी। फिल्म दो दोस्तों की कहानी है जो ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं। आलिया के प्रभावशाली प्रदर्शन और फिल्म की शक्तिशाली कहानी ने इसे बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता दिलाई।

Top 5 Movies of Alia Bhatt

Movie TitleRelease YearDirectorGenre
Gangubai Kathiawadi2022Sanjay Leela BhansaliBiographical, Crime, Drama
Raazi2018Meghna GulzarAction, Drama, Thriller
Udta Punjab2016Abhishek ChaubeyCrime, Drama, Thriller
2 States2014Abhishek VarmanComedy, Drama, Romance
RRR2022SS RajamouliAction, Drama, Historical
Dear Zindagi2016
Highway2014
Alia Bhatt Top 7 Movies

READ MORE

Ankita vicky Viral Video

Salaar box office collection

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *