Google one vpn :- Google अपनी VPN सर्विस बंद कर रहा है। Google की VPN सर्विस जल्द होगी बंद, जानें पूरी जानकारी।

Mahipal Singh
5 Min Read
Google one vpn

Google one vpn is shutting down its VPN service:- Google ने अपनी VPN by Google One india सेवा को आने वाले महीनों में बंद करने का ऐलान किया है। 9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार, टेक जायंट ने स्पष्ट किया है कि वे “यह VPN सुविधा बंद कर रहे हैं क्योंकि उन्हें यह पता चला कि लोग इसका इस्तेमाल करते ही नहीं थे।”

Google one vpn
Google one vpn

Google के अनुसार, इस सेवा के बंद होने से, टीम “रीफ़ोकस” कर सकती है और “Google One के साथ अधिक मांग वाली सुविधाओं का समर्थन कर सकती है”, कंपनी ने कहा। इसका मतलब है कि टीम अब अपने ध्यान को पुनः निर्दिष्ट कर सकती है और Google One के साथ अधिक लोकप्रिय सुविधाओं का विकास कर सकती है। इस लेख में हमें  Google one vpn is shutting down its VPN service की पूरी जानकारी

Google One vpn सर्विस की कीमते

Google One vpn – गूगल वन ने अक्टूबर 2020 में अपनी VPN सेवा का शुभारंभ किया। यह VPN सेवा बाद में सभी गूगल वन प्लान्स और प्लेटफ़ॉर्म्स पर उपलब्ध हो गई, कई वैश्विक बाजारों में, भारत को छोड़कर।

वर्तमान में, Google one vpn सेवा Google One ऐप्स में एंड्रॉयड और आईओएस के लिए उपलब्ध है, जबकि मैक और विंडोज़ उपयोगकर्ताओं को भी सेवा उपलब्ध है। पहले, VPN by Google One के लिए $9.99 प्रति महीने का प्रीमियम प्लान आवश्यक था। मार्च 2023 में, कंपनी ने बाद में मूल्य को $1.99 प्रति महीने कम किया।

Google One users in India
Google One users in India

गूगल ने दावा किया कि उसकी VPN सेवा “आपके एंड्रॉयड फोन के लिए ऑनलाइन सुरक्षा की एक अतिरिक्त स्तर” और “आपके डेटा की सुरक्षा की पूर्वाभास की शांति” प्रदान करती है। कंपनी ने इसके काम करने का विवरण देने के लिए एक सफेद पेपर भी प्रकाशित किया। इसके अलावा, गूगल ने प्रणाली का तृतीय-पक्ष मूल्यांकन भी किया और क्लाइंट API को ओपन-सोर्स किया।

हाल ही में, कंपनी ने अपनी गूगल फोटो सेवा में नई AI संपादन उपकरण जोड़े हैं जो आगामी महीनों में मुफ्त में उपलब्ध होंगे और असीमित मैजिक एडिटर उपयोग के लिए सदस्यता की आवश्यकता नहीं होगी।

Google One users in India

यहाँ भारत में, गूगल वन उपयोगकर्ताओं को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि कंपनी ने पहले कभी भी अपनी वीपीएन सेवा को देश में लॉन्च नहीं किया था।

Google One users in India
Google One users in India

Google one vpn सेवा कब बंद होगी, इसके लिए कंपनी ने कोई विशेष समयसीमा भी पेश नहीं की है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि मौजूदा उपयोगकर्ताओं को तीसरे पक्ष के वीपीएन विकल्पों की ओर निर्देशित किया जाएगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 2022 में पिक्सेल 7 श्रृंखला के साथ पेश की गई मुफ्त पिक्सेल VPN सेवा में कोई बदलाव नहीं होगा। उस समय, गूगल ने गारंटी दी थी कि यह सेवा पांच साल तक उपलब्ध रहेगी।

इसके अतिरिक्त, Pixel 8 के साथ लॉन्च किया गया वीपीएन अपग्रेड जून में Pixel 7, 7 Pro, 7a और फोल्ड सहित पुराने मॉडलों में भी उपलब्ध होगा। ये पुराने Pixel फ़ोन गूगल वन ऐप का उपयोग बंद कर देंगे और अंतर्निहित सेवा पर स्विच कर देंगे।

यह भी पड़े  – Vivo X100s Specification :-मीडियाटेक डाइमेंशन 9300, 16GB रैम के साथ जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है

यह भी पड़े  – Oneplus Nord ce4 price in india :-50MP कैमरे के साथ मिलेगी 5,500mAh बैटरी, जानें स्पेसिफिकेशन,बैंक डिस्काउंट और फीचर्स

यह भी पड़े  – Infinix Note 40 Pro 5G Launch Date in India :- Infinix लाया है कुछ खास, मिलेगी 16GB रैम

यह भी पड़े  – Gadgets under 500 on Amazon India :- ये 5 प्रोडक्ट हो सकते हैं आपके लिए खास, एक बार जरूर देखें

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *