Google pixel 9 pro specifications :- आ गया गूगल का बेहतरीन स्मार्टफोन जाने स्पेसिफिकेशन,Price & फीचर्स

Mahipal Singh
6 Min Read
Google pixel 9 pro specifications

Google pixel 9 pro specifications :- Google कंपनी पूरी दुनिया में अपने Google इंजन के लिए जानी जाती है। इंटरनेट की दुनिया में Google का नाम इतना बड़ा है कि इसके नाम से ही इसके मोबाइल बिक जाते हैं। लोगों के इसी प्यार को देखते हुए Google अपना स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर के बाजारों में उपलब्ध होगा, इसलिए आज हम उस स्मार्टफोन के बारे में बात कर रहे हैं जो भारत में लॉन्च होने वाला है,

Google pixel 9 pro specifications
Google pixel 9 pro specifications

जिसका नाम Google Pixel 9 Pro है। लॉन्च से पहले ही इस मोबाइल की कुछ फीचर्स सामने आगए हैं जिसके मुताबिक हम इस फोन को 12GB रैम और 50 मेगापिक्सल के ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ देख सकते हैं, जिसके बारे में हम आज के आर्टिकल में Google pixel 9 pro specifications,price,features,lounch date की सारी जानकारी बताने जा रहे हैं।

Google pixel 9 pro specifications

Google pixel 9 pro specifications की बात करें तो इसमें हमें Android 14 देखने को मिलता है, साथ ही इसमें Google Tension G4 चिपसेट और ऑक्टा कोर प्रोसेसर भी दिया गया है। Google Pixel 9 Pro तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा, मिडनाइट ब्लैक, व्हाइट और ब्लू कलर। इस मोबाइल का लुक इसके पुरान मोबाइल Pixel 8 जैसा ही है। इसमें हमें 50 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा सेटअप, 5000 एमएएच बैटरी, 5G कनेक्टिविटी और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ कई अन्य फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Google pixel 9 pro specifications
Google pixel 9 pro specifications
AspectSpecifications
General
Operating SystemAndroid v14
SecurityIn Display Fingerprint Sensor
Display
Size6.67 inch
TypeOLED Screen
Resolution1440 x 3120 pixels
Density512 ppi
FeaturesHDR10+, Always-on Display
ProtectionCorning Gorilla Glass Victus Plus
Refresh Rate144 Hz
DesignPunch Hole Display
Camera
Rear Camera50 MP + 50 MP + 50 MP Triple with OIS
Video Recording4K UHD
Front Camera50 MP
Technical
ProcessorGoogle Tensor G4 Chipset
CPUOcta Core
RAM12 GB
Storage256 GB Inbuilt Memory
Card SlotMemory Card Not Supported
Connectivity
Network4G, 5G, VoLTE, Vo5G
Bluetoothv5.3
Wi-FiYes
NFCYes
USBUSB-C v3.1
Battery
Capacity5000 mAh
Fast Charging100W
Wireless Charging65W
Reverse ChargingSupported
Google pixel 9 pro specifications

Google pixel 9 pro display

Google pixel 9 pro display डिस्प्ले इस मोबाइल के डिस्प्ले की बात करें तो Google pixel 9 pro display में 6.67 इंच का पंच होल OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 1440×3150 और पिक्सल डेनसिटी 512PPI है और अगर इसकी ब्राइटनेस की बात करें। यह एक बेहद ब्राइट फोन होने वाला है जो 1800nits पीक ब्राइटनेस जो 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

Google pixel 9 pro specifications
Google pixel 9 pro specifications [Google pixel 9 pro display]

Google pixel 9 pro price in india

Google pixel 9 pro price in india में कीमत की बात करें तो इसकी जानकारी Google Pixel द्वारा शेयर नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे भारत में दो अलग-अलग स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसकी शुरुआती कीमत ₹94,990 होने वाली है।

Google pixel 9 pro Camera

Google pixel 9 pro Camera के बारे में बात करना इसलिए जरूरी है क्योंकि बिना कैमरे के किसी भी फोन का सफल होना नामुमकिन है इसलिए गूगल पिक्सल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, तीनों कैमरे 50 मेगापिक्सल के हैं। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक इसके कैमर में हमें कुछ फंक्शन देखने को मिलते हैं जो इस प्रकार हैं, मोशन मोड, रियल टोन, स्लो मोशन, HDR + और पोटेंट मोड, अगर हम इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो हमें शानदार तस्वीरें मिल सकती हैं। इसमें 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा होगा। कैमरा वीडियो रिकॉर्डिंग की बात कर तो यह 30 fps पर 4K तक रिकॉर्डिंग करता सकता है।

Google pixel 9 pro Camera
Google pixel 9 pro Camera

Google pixel 9 pro RAM & storage

Google pixel 9 pro RAM & storage की बात करें तो 12 GB LPDDR 5X RAM और 256GB UFS 4.0 का स्टोरेज देखने को मिलता है, इसमें कोई SD कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है।

Google pixel 9 pro RAM & storage
Google pixel 9 pro specifications [Google pixel 9 pro RAM & storage]

Google pixel 9 pro battery & charging

Google pixel 9 pro battery & charging की बात करें तो Google Pixel में हमें शानदार बैटरी परफॉर्मेंस देखने को मिलने वाली है क्योंकि कंपनी ने इसमें 5000mAh की बड़ी लिथियम पॉलिमर बैटरी दी है और बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए कुछ बड़ा होना जरूरी है। इसके लिए कंपनी ने 100W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया है और साथ ही टाइप सी और वायरलेस चार्जिंग भी उपलब्ध है।

इस लेख पर बने रहने के लिए धन्यवाद. अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कर।

READ MORE

Lava Blaze Curve 5G offer price in india :- कम पैसों में ढूंढ रहे हैं अच्छा मोबाइल फोन तो आ गया लावा का ये धसू फोन, जानें इसके पूरे फीचर्स और डिटेल्स

xiaomi 14 price in india launch date :-Xiaomi का अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरे वाला स्मार्टफोन, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *