HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL :- चम्बल आईपीएस की रियल कहानी पर आदरित टॉप वेब सीरीज

Mahipal Singh
5 Min Read
HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL

HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL :- इंडिया के एक प्रमुख OTT प्लेटफार्मों में से एक,diseny + HOTSTAR ने 27 दिसंबर को एक नई वेब लॉन्च की है जिसका टॉपिक है 12वीं फेल: चंबल रियलिटी शो की असली कहानी पर आदर्श टॉप वेब सीरीज”। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित, यह सीरीज बॉक्स ऑफिस पर उनकी नवीनतम फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद उनकी डिजिटल शुरुआत है। यह सीरीज 12th फ़ैल एक लड़के की है जो अपनी दादी के कहने पर आईपीएस की तैयारी सुरु करता है

HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL :- hotstar release date

HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL :- hotstar release date

HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL :- 27 अक्टूबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में प्रीमियर हुआ। इसे ऑस्कर 2024 के लिए एक स्वतंत्र नामांकन के रूप में प्रस्तुत किया गया था। हालांकि, बॉलीवुड फिल्म, जो यूपीएससी उम्मीदवारों पर आधारित है, अकादमी पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट में जगह नहीं बना पाई।

निर्देशक के प्रशंसक इस वेब सीरीज की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और आखिरकार उनका इंतजार खत्म हो गया है। diseny +hotstar ने ट्विटर पर हैशटैग #12thFAILOnHotstar का उपयोग करते हुए घोषणा की कि सीरीज 27 दिसंबर से स्ट्रीमिंग शुरू होगी। उन्होंने शनिवार, 23 दिसंबर को अपने आधिकारिक पेज पर आधिकारिक रिलीज की तारीख का भी खुलासा किया।

hotstar series

HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL विवरण


वेब सीरीज चंबल IPS की वास्तविक जीवन की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अनूठी और मनोरंजक कहानी पेश करती है। अपनी दिलचस्प कथानक और शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ, “12वीं फेल” सभी दर्शकों के लिए अवश्य देखने योग्य होने का वादा करता है। क्यों की इस देख वाली को हौसला मिलता है की फ़ैल होने सब कुछ ख़त्म नहीं होता प्रियाश करते रहना चाहिए यह web series upsc के उम्मीदवारों की यात्रा का अनुसरण करती है और अपने सपनों को हासिल करने के लिए उनके संघर्ष और जीत के बारे में बताती है।

OTT प्लेटफॉर्म

hotstar का इस series को अपने प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का निर्णय भारत में web series की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है। मूल सामग्री की मांग में वृद्धि के साथ, OTT प्लेटफॉर्म विविध और आकर्षक कहानी कहने वाले दर्शकों के लिए पसंदीदा विकल्प बन गए हैं। “12वीं फेल” उम्मीद है कि यह अपनी सम्मोहक कहानी और शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा।

इस web series की सफलता एक बहुमुखी फिल्म निर्माता के रूप में विधु विनोद चोपड़ा की प्रतिष्ठा को और मजबूत कर सकती है। अद्वितीय कहानियों को स्क्रीन पर लाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले चोपड़ा ने अपने नवीनतम प्रोजेक्ट के साथ उद्योग में हलचल पैदा कर दी है। निर्देशक का व्यापक अनुभव और रचनात्मक दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि “12वीं फेल” एक दिलचस्प और अविस्मरणीय देखने का अनुभव प्रदान करेगा।

zee5/hotstar

“12वीं फेल” का विमोचन डिज़्नी+हॉटस्टार पर वेब सीरीज़ की दुनिया में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह भारत में डिजिटल मनोरंजन उद्योग की निरंतर वृद्धि और विकास पर प्रकाश डालता है। बहुत सारे प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के डिजिटल स्पेस की खोज के साथ, दर्शक भविष्य में और अधिक अभूतपूर्व सामग्री की उम्मीद कर सकते हैं।

HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL :- निष्कर्ष

HOTSTAR NEW WEB SERIES 12TH FAIL :- एडरिट टॉप वेब सीरीज पर चम्बल फेल की रियल कहानी” दर्शकों को एक रोमांचक यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार है। हॉटस्टार पर रिलीज होने के साथ, यह वेब सीरीज निश्चित रूप से अपनी आकर्षक कहानी, शानदार प्रदर्शन और त्रुटिहीन निर्देशन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगी। जैसे-जैसे डिजिटल मनोरंजन उद्योग फल-फूल रहा है, हम आने वाले वर्षों में हमारी स्क्रीन पर अधिक रोमांचक और विचारोत्तेजक सामग्री की उम्मीद कर सकते हैं।

read more

Alia Bhatt Top 7 Movies

Ankita vicky Viral Video

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *