Maruti Alto K10 price detail in india :-बड़ी खबर सिर्फ ₹35,000 खर्च करके ले जाओ यह चमचमाती कार

Mahipal Singh
6 Min Read
Maruti Alto K10 price detail in india

Maruti Alto K10 price detail in india :- भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी कारों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है, जिसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन वेरिएंट शामिल हैं। इसकी मौजूदा लाइनअप में ऐसी ही एक कार Maruti Alto K10 है, जो एक किफायती और ईंधन कुशल एंट्री-लेवल हैचबैक है। कंपनी ने इस कार को पिछले साल नए अवतार में बाजार में पेश किया था।

अब, यदि आप सीएनजी कार खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको Maruti Alto K10 के बारे में अधिक जानने में रुचि हो सकती है। आप सही जगह आ गए हैं। इस लेख में, हम आपको Maruti Alto K10 के बारे में सभी प्रासंगिक जानकारी प्रदान करेंगे, जिसमें भारत में इसकी कीमत और उपलब्ध वित्तपोषण योजनाएं शामिल हैं।

Maruti Alto K10 price detail in india

Maruti Alto K10 price detail in india
Maruti Alto K10 price detail in india

अब बात करते हैं Maruti Alto K10की रोमांचक ऑन-रोड कीमतों के बारे में। इस शानदार कार का बेस मॉडल ₹5,73,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होता है, जो इसे कई लोगों के लिए एक किफायती विकल्प बनाता है। हालाँकि, जैसे ही हम ऑन-रोड शुल्क को ध्यान में रखते हैं, कीमत बढ़कर ₹6,24,438 हो जाती है। कीमत में मामूली उछाल के बावजूद, इसकी सुविधाओं और मूल्य को देखते हुए यह अभी भी एक शानदार सौदा बना हुआ है।

Maruti Alto K10 :- Finance Plan Details

Maruti Alto K10 price detail in india :-maruti Alto अपनी सस्ती और विश्वसनीय कारों के लिए जानी जाती है, और Maruti Alto K10 कोई अपवाद नहीं है। कैशबैक मोड में केवल ₹6.24 लाख की कीमत पर, यह हैचबैक पैसे के लिए शानदार मूल्य प्रदान करती है। हालाँकि, यदि आपके पास उस राशि के लिए बजट नहीं है, तो चिंता न करें। मारुति सुजुकी ने कुछ किफायती वित्त योजनाएं पेश की हैं जो आपको Maruti Alto K10 को सिर्फ ₹1 लाख में घर लाने में मदद कर सकती हैं।

Maruti Alto K10 price detail in india
Maruti Alto K10 price detail in india

एक ऑनलाइन कार फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के अनुसार, यदि आपका बजट ₹1 लाख है, तो बैंक आपको 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर के साथ ₹5,24,438 का ऋण प्रदान कर सकता है। इसका मतलब यह है कि ऋण राशि प्राप्त करने के बाद, अगला कदम ₹1 लाख का डाउन पेमेंट करना है, और एक बार यह प्रक्रिया पूरी हो जाने पर, आपका ऋण शुरू कर दिया जाएगा।

Maruti Alto K10 price detail in india
Maruti Alto K10 price detail in india

अगले पांच वर्षों के लिए आपको 11,091 रुपये की मासिक EMI का भुगतान करना होगा। यह किफायती EMI विभिन्न वित्तीय पृष्ठभूमि वाले व्यक्तियों के लिए बिल्कुल नई Alto K10 का मालिक बनना आसान बनाती है। इन वित्त योजनाओं के साथ, मारुति सुजुकी का लक्ष्य भारत में इच्छुक कार मालिकों के लिए कार खरीदने के अनुभव को अधिक सुलभ और सुविधाजनक बनाना है।

Maruti Alto K10 : Features list

SpecificationDetails
ARAI Mileage33.85 km/kg
Fuel TypeCNG
Engine Displacement (cc)998
No. of cylinders3
Max Power (bhp@rpm)55.92bhp@5300rpm
Max Torque (nm@rpm)82.1Nm@3400rpm
Seating Capacity4, 5
Transmission TypeManual
Fuel Tank Capacity (Litres)55
Body TypeHatchback
Maruti Alto K10 price detail in india
Key Features
Power Steering
Power Windows Front
Anti Lock Braking System
Air Conditioner
Driver Airbag
Passenger Airbag
Wheel Covers
Multi-function Steering Wheel
Maruti Alto K10 price detail in india

Maruti Alto K10 : Features Details

क्या आप एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो न केवल आपको अपने प्रदर्शन से चकाचौंध कर दे बल्कि आपके बजट में भी आराम से फिट हो जाए? आगे मत देखिए, क्योंकि Maruti Alto K10 ने एक आकर्षक ऑफर के साथ बाजार में प्रवेश किया है जो आपको आश्चर्यचकित कर देगा। मात्र ₹35,000 की अपराजेय शुरुआती कीमत के साथ, यह चमचमाती कार ऑटोमोटिव उद्योग में क्रांति लाने के लिए तैयार है।

Maruti Alto K10 price detail in india
Maruti Alto K10

अप्रतिरोध्य कीमत पर चर्चा करने से पहले, आइए Maruti Alto K10 के इंजन विनिर्देशों और माइलेज विवरण का पता लगाएं। पावरफुल 998cc इंजन से लैस यह कार 53.00 RPM पर 55.92 Nm और 34.00 RPM पर 82.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया, इंजन एक सहज ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। माइलेज की बात करें तो Maruti Alto K10 प्रभावित करती है। कंपनी का दावा है कि सीएनजी वेरिएंट का प्रमाणित माइलेज आश्चर्यजनक रूप से 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। यह इसे न केवल दैनिक आवागमन के लिए एक कुशल विकल्प बनाता है बल्कि पर्यावरण के अनुकूल विकल्प भी बनाता है।

READ MORE ARTICLE

Tata Altroz EV 2025 :- 2025 में लांच होगी Tata Altroz EV की धांसु कार धांसू फीचर्स के साथ

Ford Endeavour 2025 Price in india; फीचर्स, डिजाइन, और इंजन की पूरी जानकारी

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *