एनिमल फिल्म में परिणीति की जगह रश्मिका को क्यों लिया गया, क्यों बदला डायरेक्टर का मन, क्या थी वजह!

Mahipal Singh
5 Min Read
रश्मिका

इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म में एक एनिमल फिल्म चोकदने वाली बात सामने आई है। परिणीति की जगह रश्मिका मंडाना को क्यों लिया गया, यह सवाल लोगों के मन में उठ रहा है। फिल्म के डायरेक्टर का मन बदले गया और उन्होंने इस जगह को रश्मिका को दिया। इस परिवर्तन के पीछे दिलचस्प कारण क्या था? 

फिल्मों के निर्माता और डायरेक्टर आदेशों के लिए खुद को आदेश समझते हैं। डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने अपनी आगामी एनिमल फिल्म के लिए एक सामान्य समस्या से जूझना पड़ा, यानी वे किसी भी बड़े एक्ट्रेस को चुन नहीं सके। वहीं, डायरेक्टर का दिल रश्मिका मंडाना के लिए बहुत पहले ही मचल रहा था, लेकिन उसे प्रशंसा करने के बाद उनके काम में कुछ सुधार चाहिए थे। डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया, “जब मैंने पहली बार परिणीति को साइन करने का फैसला किया, मुझे ऐहम लगा कि मैं सही था। लेकिन, जब उन्होंने मेरे पेशेवर दिशानिर्देशों को इग्नोर किया तो बाद में मुझ रश्मीका को लेना पड़ा

रशमिका को नही पहले परिणीति चोपड़ा को किया गया था कास्ट!

संदीप रेड्डी वांगा

संदीप रेड्डी वांगा ने यह बात बताते हुए कहा, “मेरे फिल्म में एक गीतांजलि वाला किरदार है और मैं चाहता था कि वह बड़े स्टार द्वारा पोर्ट्रेट किया जाए। शुरुआत में मैंने परिणीति चोपड़ा को साइन किया था क्योंकि मुझे अच्छी तरह से लग रहा था कि वह इस भूमिका के लिए सही होगी। लेकिन थोड़ी देर बाद मैंने अपना फैसला बदल दिया और रश्मिका को ले लिया। मुझे लगा कि उसका अंदाज और शैली इस किरदार के लिए बेहतर होगा।” यह सब बातें डायरेक्टर के मन में थी, लेकिन उन्होंने उसे प्रकट नहीं किया था। इंटरव्यू के दौरान इसे साझा करते हुए वो इस बात की घोषणा कर दी है।

SANDEEP READY

अन्य कई फिल्मों में भी इंडस्ट्री में यह चर्चा चल रही है कि संदीप रेड्डी वांगा के इस फैसले के पीछे की वजह क्या थी। जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने यह कहा कि उन्हें परिणीति चोपड़ा को साइन करने के बावजूद उन्हें अपनी गाने-जाने वाली भूमिका के लिए सही नहीं माना गया। उनके मन में यह वाहियात लगा कि परिणीति इस भूमिका को भरने के लिए उत्कृष्ट नहीं थी।

संदीप रेड्डी वेंगा ने किया खुलासा

बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा से ही रंग-बिरंगे मुद्दों से प्यार रहा है। इस इंडस्ट्री में हर रोज़ कोई न कोई ख़बर या आपदा होती रहती है। आज हम एयरी फिल्म “एनिमल” के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के साथ एक इंटरव्यू के दौरान हुए उनके खुलासे के बारे में बात करेंगे।

यह खुलासा उन्होंने किया था, जब उन्होंने अपनी फिल्म में पारिणिति चोपड़ा को उनकी रिप्लेसमेंट के बारे में बताया था। वह काफी परेशान हो गई थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया। उन्होंने कहा,”गलती मेरी है, हो सके तो मुझे माफ कर दो।” इसके बाद वह बताते हैं कि उन्होंने फिल्म के फ्लोर पर जाने से 1 साल पहले ही पारिणिति को साइन कर दिया था। लेकिन बाद में उन्होंने अपनी रिप्लेसमेंट के बारे में सोचा और उन्हें लगा कि पारिणिति का किरदार उनकी फिल्म के लिए बेस्ट नहीं था।

पारिणिति चोपड़ा-संदीप रेड्डी वांगा

संदीप रेड्डी वांगा ने कहा,”शूटिंग के डेढ़ साल पहले जब मैंने पारिणिति चोपड़ा को साइन किया था, तब मुझे उसके काम में गीतांजलि नहीं दिखी। मुझे लगता है कि किरदार कुछ लोगों पर सेट नहीं होते।” जैसा कि हम सभी जानते हैं, बॉलीवुड में अक्सर किरदारों के लिए खास अदाकारों को लिया जाता है। इसलिए शायद उन्हें पारिणिति को रिप्लेस करने का निर्णय लेना पड़ा।

“एनिमल” फिल्म बहुत ही अनोखी है। इसमें दरियार्डर काम करने वाले जानवरों की कहानी है। इस फिल्म में इतना हिंसक और क्रूख दिखाया गया है कि इसे भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे अद्भुत फिल्में में गिना जाता है। संदीप रेड्डी वांगा ने बताया कि उनके द्वारा इस फिल्म के सीक्वल “एनिमल पार्क” की घोषणा भी कर दी गई है। इससे साफ है कि “एनिमल” शायद एक ट्रेंडसेटर फिल्म बनने वाली है। अब ये हम पर निर्भर करेगा कि कितनी अद्भुत फिल्में हमें देखने को मिलेंगी।

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *