Xiaomi 14 price in india and launch date :- Xiaomi लॉन्च करने जा रहा है अब तक का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

Mahipal Singh
8 Min Read
Xiaomi 14 price in india and launch date

Xiaomi 14 price in india and launch date :- नमस्कार दोस्तों आज के आर्टिकल में आपका स्वागत है टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है। टेक्नोलॉजी को देखते हुए शाओमी भी अपने फोन की टेक्नोलॉजी में और ज्यादा सुधार करता जा रहा है। Xiaomi वह कंपनी है जिसने भारतीय बाजार में बैटरी, कीमत और Performance के मामले में हमेशा से ही दूसरी कंपनियों को पिच छोड़ा है ।

Xiaomi 14 price in india and launch date
Xiaomi 14 price in india and launch date

Xiaomi फोन अपने बजट स्मार्टफोन के लिए जाने जाते हैं, भारतीय बाजार में बजट स्मार्टफोन में Xiaomi का दबदबा रहा है, इसी को देखते हुए Xiaomi अब भारतीय बाजार में flexi फोन भी लॉन्च करने जा रहा है, ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं Xiaomi 14 price in india and launch date, और स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

Xiaomi 14 price in india and launch date

Xiaomi 14 price in india and launch date – अगर हम इसके बारे में बात करें तो कंपनी की ओर से इसकी कीमत के बारे में अभी तक पूरी जानकारी साझा नहीं की गई है, अगर कुछ विशेषज्ञों और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह मोबाइल भारत में लगभग ₹75000 में देखा जा सकता है। इसकी लॉन्च डेट के बारे में बात करें तो इसे भारतीय बाजार में 7 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi 14 price in india and launch date
Xiaomi 14 price in india and launch date

Xiaomi 14 Display

Xiaomi 14 Display के बारे में बात करें तो इसमें हमें इसमें डिस्प्ले बेजल्स बहुत ही पतले देखने को मिलते हैं, xiaomi 14 मैं हमें 6.36,1.5k इंच का डिस्प्ले जो की 120zH की रिफ्रेश रेट का साथ आती है,साथ ही में हमें Amoled पैनल भी देखने को मिलता है, फोन की ब्राइटनेस की बात करें तो 3000 nits पिक ब्राइटनेस देखने को मिलती है।साथ ही डॉल्बी विजन का भी सपोर्ट देखने को मिलता है, इसकी डिस्प्ले में 64 से 68 बिलियन कलर देखने को मिलते हैं।

Xiaomi 14 price in india and launch date
Xiaomi 14 price in india and launch date [Xiaomi 14 Display]

Xiaomi 14 Camera

Xiaomi 14 Camera के बारे में बात करें तो इसमें हमें तीन कैमरा सेटअप देखने को मिलते हैं, जो तीनों 50 मेगापिक्सल के हैं। पहला कैमरा लाइट हंटर + दूसरा कैमरा अल्ट्रा वाइड + तीसरा कैमरा टेलीफोटो लेंस है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

Xiaomi 14 price in india and launch date
Xiaomi 14 price in india and launch date [Xiaomi 14 Camera]

Xiaomi 14 Camera features

Xiaomi 14 Camera features के बारे में बात करें तो इसमें हमें कई कैमरा फीचर्स देखने को मिलते हैं। कैमरे में 95 फिल्टर और LEICA के 7-8 फिल्टर देखने को मिलते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो वे इस प्रकार हैं, promod, movie mod, video, photo, night, document, time lapse, ai watermark,slow motion,50mp native mode, supermoon, mod director’s cut, director cuts, expose, trailers, ये सभी सुविधाएँ उपलब्ध हैं। प्राइमरी कैमरे से वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो यह 8k तक सपोर्ट करता है।

Xiaomi 14 price in india and launch date
Xiaomi 14 price in india and launch date [Xiaomi 14 Camera features]

Xiaomi 14 Design & build Quality

Xiaomi 14 Design and build Quality के बारे में बात करें तो इस फोन को भारतीय बाजार में 4 कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा, फोन बेहद आकर्षक और प्रीमियम लुक के साथ आने वाला है। मोबाइल के फ्रंट और बैक दोनों तरफ गॉडज़िला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ देखने को मिलगा।

Xiaomi 14 price in india and launch date
Xiaomi 14 price in india and launch date [Xiaomi 14 Design & build Quality]

Xiaomi 14 Ports & buttons

Xiaomi 14 Ports & buttons के बारे में बात करें तो हमें नीचे की तरफ बड़े स्पीकर व्हील, यूएफसी टाइप सी पोर्ट, माइक्रोफोन, सिम कार्ड टूल, मोबाइल के दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर, पावर ऑन ऑफ बटन, देखने को मिलते हैं।

Xiaomi 14 processor & storage

Xiaomi 14 processor & storage इसके बारे में बात करें तो Xiaomi 14 में हमें स्नैपड्रैगन 8 GEN 3 चिपसेट मिलता है, चीन में हमें इसके चार वेरिएंट देखने को मिलते हैं लेकिन भारत में इसे केवल एक वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा जो 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आने वाला है। .

Xiaomi 14 processor & storage
Xiaomi 14 processor & storage

Xiaomi 14 Hyper OS 1.0

Xiaomi 14 के नए मोबाइल में हमें Hyper OS 1.0 देखने को मिलेगा जो एंड्रॉइड 14 के साथ आएगा है, इस UI की वजह से मोबाइल काफी स्मूथ और तेज चलेगा, इसमें हमें लोक कस्टमाइजेशन भी देखने को मिलता है, इसके साथ ही 4 साल के मेजर अपडेट देखने के लिए। मिलेगा और 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा.

Xiaomi 14 Multimedia

Xiaomi 14 Multimedia के बारे में बात कर तो इसमें हम 6.36 इंच डिस्प्ले और कलर्स आपको अब्सोल्युटली गॉर्जियस नो प्रॉब्लम्स बहुत ही इमर्सिव वीडियो व्यूइंग एक्सपीरियंस होने वाला है स्टीरियो स्पीकर्स जो Dolby Atmos को सपोर्ट करते हैं डिस्प्ले जो है डॉल्बी विजन को सपोर्ट करता है।

Xiaomi 14 battery & charging

battery & charging की बात करें तो हमें 4610mAh की बैटरी मिलती है और साथ में चार्जिंग के लिए 120 वॉट का फर्स्ट चार्जिंग एडॉप्टर भी मिलता है, कंपनी की ओर से हमें 90 वॉट वायर चार्ज + 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग + 10 वॉट रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी देखने को मिलती है।

Xiaomi 14 battery & charging
Xiaomi 14 battery & charging

Xiaomi 14 Sensors

Xiaomi 14 Sensors की बात करें तो हम इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिलता है जिन्हें हार्ट रेट फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Xiaomi 14 Connectivity

Connectivity के बारे में बात की जाए तो इसमें हमें 5G, dual 4G volte, wifi 7, bluetooth 5.4,IR Blaster और eSim का सपोर्ट भी देखने को मिलता है।

READ MORE

Itel P55 plus offer price :- 8GB RAM और 256GB बस 6,999 Only जानिए फुल details

5 Best Feature of smartphone MWC 2024 :- नई टेक्नोलॉजी के वह फोन जो कई सालों तक आपका साथ निभाएगा, जानिए पूरी जानकारी

Share This Article
Follow:
"मेरा नाम महिपाल है और मैं ऑटोमोबाइल विषय पर लेखन करता हूं। मेरी खासियत यह है कि मैं ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के विकास और नवीनतम टेक्नोलॉजी को गहराई से समझता हूं और इसे सामान्य भाषा में प्रस्तुत करता हूं।"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *